Saturday 16 January 2021, 05:31 PM
बंगाल में गूंज रहा 'श्रीकृष्ण हरे हरे, भाजपा घरे घरे का नारा : केशव मौर्य
By विवेक त्रिपाठी | Bharat Defence Kavach | Publish Date: 1/11/2021 3:18:45 PM
बंगाल में गूंज रहा 'श्रीकृष्ण हरे हरे, भाजपा घरे घरे का नारा : केशव मौर्य

लखनऊ: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव को फतह करने के लिए भाजपा नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी वहां विशेष अभियान के तहत लगाया है। इसके बाद से मौर्य वहां कई बार जा चुके हैं। सोमवार को भी वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं।

बंगाल जाने के पहले उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने आईएएनएस से एक विशेष बातचीत में कहा कि वहां ममता के कुशासन, अराजकता, गुंडागर्दी और कमीशनखोरी को लेकर जनता में दहशत का माहौल है। भाजपा इससे पश्चिम बंगाल की जनता को मुक्ति दिलाना चाहती है। उन्होंने दावा किया कि जनता की सेवा और कार्यकर्ताओं के संघर्ष के बल पर भाजपा वहां अपनी सरकार बनाने जा रही है।

एक सवाल के जवाब में केशव मौर्य ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कमीशनखोरी का आलम यह है कि वहां पर हर धंधे के लिए कट मनी चल रही है। ऐसे में जनता ममता के शासन से बिल्कुल परेशान हो चुकी है। भाजपा को वहां बेहतहाशा समर्थन मिल रहा है। वहां पर 'श्रीकृष्ण हरे-हरे, भाजपा घरे-घरे' का नारा गूंज रहा है। ममता को हटाने के लिए वहां की जनता 'जय श्रीराम' नारा को 'महामंत्र' के रुप में ले रही है। उन्होंने कहा, 'हम 200 से ज्यादा सीटें जीतकर बंगाल में सरकार बनाने जा रहे हैं। भय मुक्त पश्चिम बंगाल बनाएंगे।'

यह पूछने पर कि यूपी में भाजपा की सरकार है। यहां भी 2022 में चुनाव है, लेकिन आरोप है कि नीचे तक काम नहीं हुआ, भ्रष्टाचार व्याप्त है, इस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 में जब हमारी सरकार आयी तो बहुत सड़ी गली व्यवस्था और खाली खाजाना मिला था। अब तक बहुत सुधार हुए। भ्रष्ट अधिकारियों पर कठोरतम कार्रवाई की गयी है। भ्रष्टाचार मुक्त यूपी बनाने का संकल्प हमारे मुख्यमंत्री का है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान उप्र में भाजपा संगठन और सरकार के सभी लोगों ने जो सेवा कार्य किए हैं, वे सराहनीय हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस सिर्फ ट्विटर की राजनीति करती है। वे लोग जमीन पर जाते नहीं केवल सोशल मीडिया का सहारा लेकर भाजपा की आलोचना करते हैं। विपक्ष केवल जनता को भ्रमित करके सत्ता चाहती है, लेकिन जनता अब जागरूक हो गयी है। उन्होंने दावा किया कि उप्र में 2022 में भाजपा 2017 को दोहराएगी।

चुनाव नजदीक आते ही यहां पर सक्रिय हुए ओवैसी की पार्टी और आम आदमी पार्टी जैसे अन्य दलों के सवाल पर उप मुख्यमंत्री केशव ने कहा कि जो भी भाजपा विरोधी दल हैं उन्हें मुगंेरी लाल के हसीन सपने देखने का पूरा हक है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा, नरेन्द्र मोदी, और कमल लोगों के दिलों में है। भाजपा यहां धमाकेदार वापसी करेगी।

पंचायत चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जिला पंचायत के चुनाव अधिकृत रूप से लड़ेगी। बाकि चुनाव लोग अपने हिसाब से लड़ेंगे। अभी सभी चुनाव पार्टी सिंबल से लड़ाने का निर्णय नहीं हुआ है। जहां पार्टी जरूरत समझेगी अपने हिसाब से लड़ाएगी। भाजपा चाहती है कि पंचायत चुनाव पैसा और बंदूक के दम पर न हो। इसे गुंडागर्दी से मुक्त किया जाएगा। इसमें अच्छे लोग चुनकर आएंगे और अपने गांव, ब्लाक और जिले का विकास करेंगे।

कांग्रेस कृषि बिल और कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है, इस पर केशव मौर्य ने कहा कि कांग्रेस किसानों की जन्मजात दुश्मन है। इसने सदैव किसानों के साथ छल किया है। यह एक धोखेबाज पार्टी है। इस दल ने जो कहा वह कभी किया नहीं। भाजपा सदैव किसानों के साथ खड़ी है। विपक्षी दल जिन्हें जनता के बीच अपनी जगह खोजने पर नहीं मिल रही थी। वही लोग अब किसानों के कंधे पर बंदूकर चला रहे हैं। इससे कोई असर नहीं होगा।

जाति की राजनीति पर उन्होंने कहा कि भाजपा में सर्व समाज को प्रतिनिधित्व दिया जाता है। समाज का सामूहिक गुलदस्ता इसी पार्टी में देखने को मिलेगा। भाजपा अधिकारों से वंचितों को उनका अधिकार दिलाने का काम कर रही है। जातिवाद की राजनीति करने वाले लोंगों की देश से अब विदाई हो चुकी है।

एक अन्य सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार में लोक निर्माण बहुत महत्वपूर्ण विभाग है। इसके माध्यम से सड़कों और सेतुओं का निर्माण होता है। हमारी सरकार ने इसमें नयापन लाने का काम किया है। जो सड़कें बन रही हैं, उनमें पर्यावरण की अनुकूलता को देखते हुए हर्बल मार्ग और वाटिका बनाने का काम पूरे प्रदेश में चल रहा है। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए हम प्लास्टिक की सड़कें बना रहे हैं। 250 अबादी वाले गांवों को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग के माध्यम से मुख्य मार्ग से जोड़ा गया है। रोड एम्बुलेंस भी उतारी गयी है। एक दिन में 10 किमी सड़क का सुधार करते हैं और नौ किमी रोड का नवनिर्माण होता है। प्रदेश में हर तीसरे दिन एक नया पुल बन रहा है।

Tags:

पश्चिम बंगाल,विधान सभा,चुनाव,उप मुख्यमंत्री,केशव प्रसाद मौर्य,

DEFENCE MONITOR

भारत डिफेंस कवच की नई हिन्दी पत्रिका ‘डिफेंस मॉनिटर’ का ताजा अंक ऊपर दर्शाया गया है। इसके पहले दस पन्ने आप मुफ्त देख सकते हैं। पूरी पत्रिका पढ़ने के लिए कुछ राशि का भुगतान करना होता है। पुराने अंक आप पूरी तरह फ्री पढ़ सकते हैं। पत्रिका के अंकों पर क्लिक करें और देखें। -संपादक

Contact Us: 011-66051627

E-mail: bdkavach@gmail.com

SIGN UP FOR OUR NEWSLETTER
NEWS & SPECIAL INSIDE !
Copyright 2018 Bharat Defence Kavach. All Rights Resevered.
Designed by : 4C Plus